टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस ने 4 घंटे में भुगतान का वादा करने वाली “एक्सप्रेस दावा” सेवा शुरू की:

0
71

1.2022 तक ट्रैकिंग के लिए आरएफआईडी के तहत सभी वैगनों को कवर करने के लिए भारतीय रेलवे:

भारतीय रेलवे ने कहा कि वह 2022 तक सभी वैगनों की ट्रैकिंग के लिए रेडियो-फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन टैग (RFID) का उपयोग करेगा । “अब तक RFID प्रोजेक्ट के तहत कुल 23,000 वैगनों को कवर किया गया है और दिसंबर 2022 तक सभी वैगनों को कवर करने का लक्ष्य है 

2.भारत ने बांग्लादेश को 10 ब्रॉड गेज इंजन दिए:

भारत ने व्यापार को बढ़ावा देने और नई आपूर्ति श्रृंखलाओं को बनाने के लिए और अधिक कनेक्टिविटी और बुनियादी ढाँचे की पहल करने के लिए दोनों पक्षों के नेतृत्व के साथ, बांग्लादेश को 10 रेलवे इंजन प्रदान किए ।

3.श्रीलंका में सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिए भारत:

भारत ने विकास के बारे में अपनी ‘बेल्ट एंड रोड’ पहल में देशों को लुभाने की चीनी कोशिशों के बीच हिंद महासागर क्षेत्र (IOR) में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की रणनीति के तहत श्रीलंका में सौर ऊर्जा पार्क बनाने की योजना बनाई है ।

4.टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस ने 4 घंटे में भुगतान का वादा करने वाली “एक्सप्रेस दावा” सेवा शुरू की:

निजी क्षेत्र की टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस ने एक नई सुविधा की घोषणा की है, जो जीवन बीमा दावे को पंजीकृत करने के चार घंटे के भीतर भुगतान करने की प्रक्रिया का वादा करती है। “टाटा एआईए लाइफ के एक्सप्रेस का दावा है कि चार घंटे के भीतर देश में किसी भी जीवन बीमाकर्ता द्वारा भुगतान किया जाने वाला सबसे तेज़ दावा है”

5.भारती एक्सा इंश्योरेंस ने फसल बीमा के लिए ‘बोहोत ज़रूरी है’ अभियान शुरू किया:

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस , भारती एंटरप्राइजेज के बीच एक संयुक्त उद्यम, जो भारत के प्रमुख व्यापारिक समूहों में से एक है, और दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक एक्सएक्सए ने महाराष्ट्र और कर्नाटक में किसानों के लिए अपना फसल बीमा अभियान – hot बोहोत जरौरी है ’ शुरू किया है। उनकी फसल सुरक्षा और वित्तीय सुरक्षा के बारे में उन्हें प्रोत्साहित करें।

6.भारतीय मूल के राजनेता प्रीतम सिंह संसद में विपक्ष के पहले नेता बने:

भारतीय मूल के राजनेता प्रीतम सिंह को सिंगापुर में विपक्ष के नेता के रूप में नामित किया गया था , जो शहर-राज्य के इतिहास में पहली नियुक्ति थी। श्री सिंह जो एक वकील भी हैं, वर्कर्स पार्टी के महासचिव हैं।