TALENT HUNT ANSWERS 15/04/2021

0
32

1. संयुक्त राज्य अमेरिका ने रक्त के थक्के चिंताओं पर कौन सा टीका लगाया है?
a) जॉनसन एंड जॉनसन
b) फाइजर
c) मॉडर्न
d) उपरोक्त में से कोई नहीं

Answer  (a) जॉनसन एंड जॉनसन
संयुक्त राज्य अमेरिका ने संभावित खतरनाक रक्त के थक्के के टीकाकरण की रिपोर्ट के बाद एकल खुराक जॉनसन एंड जॉनसन सीओवीआईडी ​​-19 वैक्सीन के प्रशासन में ठहराव की सिफारिश की है।

2. स्वेज नहर को अवरुद्ध करने के बाद किस देश ने कभी एवरेज दिया?
a) तंजानिया
b) मिस्र
c) जॉर्डन
d) ओमान

Answer (b) मिस्र
मिस्र के अधिकारियों ने विशाल जहाज एवर गिवेन को जब्त कर लिया है, जिसने स्वेज नहर को लगभग एक सप्ताह तक रोक दिया था। मेगा-शिप को अदालत के आदेशों पर “जब्त” किया गया है जब तक कि पोत के मालिक $ 900 मिलियन का भुगतान नहीं करते हैं।

3. निम्नलिखित खुराक में से कौन दूसरी खुराक के छह महीने बाद 90 प्रतिशत प्रभावी है?
a) फाइजर
b) मॉडर्ना
c) कोवाक्सिन
d) कोविशिल्ड

Answer (b) मॉडर्न
मॉडर्न ने 13 अप्रैल, 2021 को घोषणा की कि इसकी खुराक 90 प्रतिशत प्रभावी है, जो दूसरी खुराक के छह महीने बाद दी जाती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी के COVID-19 वैरिएंट-विशिष्ट वैक्सीन उम्मीदवारों के एक प्रीक्लिनिकल अध्ययन के नए परिणामों से पता चला है कि इसके वैरिएंट-विशिष्ट बूस्टर वैक्सीन उम्मीदवार (mRNA-1273.351 और mRNA-1273.211) SARS-CoV- के खिलाफ न्यूट्रलाइज़िंग टाइटर्स बढ़ाते हैं। चिंता के 2 प्रकार।

4. गुइलेर्मो लासो को किस राष्ट्र के अगले राष्ट्रपति-चुनाव के रूप में चुना गया है?
a) ग्वाटेमाला
b) इक्वाडोर
c) जाम्बिया
d) तंजानिया

Answer (b) इक्वाडोर
कंजर्वेटिव पूर्व बैंकर, गुइलेर्मो लासो को 11 अप्रैल, 2021 को इक्वाडोर के अगले राष्ट्रपति के रूप में चुना गया था। लास्सो ने विपक्ष के उम्मीदवार एंडिस अराउज़ के खिलाफ अपवाह में 52 प्रतिशत वोट जीते, जिसे वामपंथी पूर्व राष्ट्रपति राफेल ने हथिया लिया था। Correa 36 वर्षीय ने 11 अप्रैल को हार मान ली, जिसके बाद लासो ने खुद को राष्ट्रपति-चुनाव घोषित किया।

5. किस राज्य ने 1 मई तक पूर्ण रूप से कर्फ्यू लगा दिया है?
a) दिल्ली
b) केरल
c) महाराष्ट्र
d) पंजाब

Answer (c) महाराष्ट्र
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने 13 अप्रैल, 2021 को राज्य में पूर्ण कर्फ्यू की घोषणा की, जो आज रात 8 बजे से लागू होगा और 1 मई, 2021 को सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। इसे लॉकडाउन कहते हुए और लोगों से इसे जनता कर्फ्यू के रूप में देखने का आग्रह किया।